Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

AD by Androbranch

 

Which Is The Best Submachine Gun In Free Fire To Get Booyah?

 तो सबसे पहले आप सभी को हैप्पी न्यू ईयर

अपने कई फायदे के कारण फ्री फायर में सबमशीन बंदूकें सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय हथियार हैं। आइए फ्री फायर में सबसे अच्छी सबमशीन बंदूक खोजें।

फ्री फायर में खिलाड़ियों के लिए लड़ाई रॉयले मोड पर लड़ने और जीवित रहने के साथ-साथ अन्य मजेदार गेम मोड का आनंद लेने के लिए बहुत सारे हथियार हैं। उनमें से, सबमशीन बंदूकें अपने कई फायदे के कारण इस खेल में सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय हथियार हैं। आइए, Utsab Gamerz के साथ फ्री फायर में सबसे अच्छी सबमशीन गन ढूंढते हैं ।

फ्री फायर में सबमशीन गन क्या है?

पनडुब्बी बंदूक छोटी दूरी की लड़ाई के लिए एक हथियार श्रेणी है। इन एसएमजी में आग और क्षति बिंदुओं की उच्च दर है। इसके अलावा, सभी सात सबमशीन बंदूकें अपने कम पुनरावृत्ति के कारण स्थिर और विश्वसनीय हैं। इस गेम के कई अपडेट के बाद, फ्री फायर सबमशीन गन लिस्ट में सात बंदूकें हैं , जिनमें यूएमपी, पी 90, सीजी 15, एमपी 40, थॉम्पसन, वीएसएस और एमपी 5 शामिल हैं। उनमें से कई खिलाड़ियों और शूटिंग खेलों के प्रशंसकों से काफी परिचित हैं।

उदाहरण के लिए, कई खिलाड़ियों को थॉम्पसन की फ्री फायर सबमशीन गन के नाम से जाना जाता है, जिसे टॉमी गन भी कहा जाता है। इस हथियार को कई लड़ाई रॉयल गेमों में भी चित्रित किया गया है, जैसे PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट। इसलिए, PUBG मोबाइल खिलाड़ी जिन्होंने भारत में प्रतिबंध के बाद फ्री फायर में स्विच किया है, वे फ्री फायर के उन एसएमजी के लिए अजीब नहीं हैं।

ये  एसएमजी एआर की तुलना में कमजोर हैं और अधिकांश अन्य हथियार श्रेणियों की तुलना में कम प्रभावी रेंज हैं। हालाँकि, SMG का उपयोग अभी भी व्यापक रूप से करीबी मुकाबले में हाइलाइट्स बनाने के लिए किया जाता है, विशेष रूप से घर की दौड़ की स्थितियों में या अंतिम घेरे में जब आप ज्यादातर नजदीकी झगड़ों में दुश्मनों का सामना करते हैं।


फ्री फायर में बेस्ट सबमशीन गन कौन सी है?

फ्री फायर में सभी सात एसएमजी शक्तिशाली, स्थिर और खोजने और उपयोग करने में आसान हैं। हालांकि, इन हथियारों में अलग-अलग विशेषताएं और तंत्र हैं। इनमें, एमपी 5, एमपी 40 और सीजी 15 इस खेल में तीन सर्वश्रेष्ठ एसएमजी हैं। इन तीन फ्री फायर एसएमजी में सबसे आदर्श और सभ्य आँकड़े हैं जो उन्हें प्रो-प्लेयर्स की तरह जानवर और पसंद करते हैं।


फ्री फायर सीजी 15

एक विस्तृत प्रभावी रेंज के साथ, CG15 शॉर्ट और मिड-रेंज कॉम्बैट के लिए एक शक्तिशाली हथियार है। इसके अलावा, इस बंदूक में उच्च सटीकता और आग की उच्च दर है। इसलिए, आप इस एसएमजी के साथ दुश्मनों को जल्दी से नीचे ले जा सकते हैं।


यह शेष सबमशीन गन भी एक उच्च गति के साथ मोबाइल है। हालांकि, इसमें प्रति लोड 20 गोलियों की सीमित बारूद क्षमता है। फ्री फायर सीजी 15 इस शूटिंग गेम में तीन सबसे शक्तिशाली और विश्वसनीय एसएमजी में से एक है जो आपको बोया की गारंटी देगा।

नि: शुल्क फायर MP5

फ्री फायर में नजदीकी मुकाबले के लिए एक और आदर्श SMG MP5 है। हालांकि इसमें CG15 की तुलना में कम क्षति बिंदु है, MP5 में आग की दर अधिक है जो इस बंदूक को शक्तिशाली और दुश्मनों के लिए खतरनाक बनाती है। इसके अलावा, MP5 में एक उच्च पुनः लोड गति और गति भी है। इसलिए, खिलाड़ी बिजली के रूप में जल्दी से दुश्मन को उलझा सकते हैं और ले जा सकते हैं।


इसके अलावा, MP5 शॉर्ट-रेंज मुकाबले में अधिक प्रभावी और शक्तिशाली है क्योंकि इसमें CG15 की तुलना में कम प्रभावी रेंज है। इसके अतिरिक्त, इसमें CG15 की तुलना में बड़ी बारूद क्षमता है जो प्रति लोड 48 गोलियां है। इसलिए, बहुत से खिलाड़ी MP5 को CG15 पसंद करते हैं क्योंकि यह बंदूक केवल एक बुलेट क्लिप में जल्दी से दस्तक देने और मारने की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त गोलियां रखती है।

फ्री फायर MP40

MP40 फ्री फायर में सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय SMG है। फ्री फायर में इन तीन सबसे अच्छे एसएमजी में, MP40 में आग की दर सबसे अधिक है। इसका MP5 के समान नुकसान बिंदु है जो CG15 की तुलना में थोड़ा कम है। हालांकि, आग की उच्च दर के साथ, प्रति हिट इसकी क्षति बहुत अधिक है।



हालाँकि, इसमें सबसे कम प्रभावी रेंज है, इसलिए यह केवल जानवरों की तरह है, जो क्लोज-क्वार्टर का मुकाबला करता है। इसके अलावा, इसका मैग साइज भी केवल 20 बुलेट प्रति लोड के साथ सीमित है। इसकी पुनः लोडिंग गति और सटीकता भी पिछले दो एसएमजी की तुलना में कम है। इसलिए, यह नए खिलाड़ियों की तुलना में प्रो खिलाड़ियों के लिए अधिक उपयुक्त है।

फ्री फायर में SMGs का उपयोग करने के लिए युक्तियाँ

फ्री फायर एसएमजी केवल कम दूरी की लड़ाई के लिए आदर्श हथियार हैं। हालांकि, वे मध्य-सीमा के मुकाबले में कमजोर हैं और लंबी दूरी की लड़ाई में बेकार हैं। इसलिए, आपको इन तोपों को एक बैकअप हथियार के रूप में उपयोग करना चाहिए। मध्य और लंबी दूरी की लड़ाई से निपटने के लिए आपको प्राथमिक बंदूक के रूप में उपयोग करने के लिए एआर या एसआर ढूंढना चाहिए।


जब आप और आपके दुश्मनों के बीच की दूरी कम हो जाती है तो एसएमजी घर की दौड़ या अंतिम मंडलियों में अधिक उपयोगी होते हैं। क्योंकि उन बंदूकों में आग की दर बहुत अधिक होती है, वे अक्सर बारूद से बाहर निकलते हैं। इसलिए, आपको यथासंभव एसएमजी बुलेट लूटनी चाहिए।


इसके अलावा, जब आप क्लोज-रेंज ओपन फाइट्स में एसएमजी का उपयोग करते हैं, तो आपको कवर बनाने के लिए ग्लो वॉल का उपयोग करना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि एआर का उपयोग करते समय आपको गोलियों को अधिक बार लोड करना होगा। इसके अलावा, एसएमजी के साथ चलते रहें और शूटिंग करें क्योंकि ये बंदूकें स्थिर हैं। फिर, आप चलते समय गोली मार सकते हैं और दुश्मनों द्वारा गोली चलाने से बच सकते हैं।

वे चीजें हैं और फ्री फायर में एसएमजी का उपयोग करने के लिए टिप्स। क्या आपके लिए फ्री फायर में सबसे अच्छी सबमशीन गन मिली है ? इसका अधिक अभ्यास करें। नवीनतम फ्री फायर गेम समाचार के साथ-साथ गेमर्स के लिए अधिक टिप्स, ट्रिक्स और गाइड को अपडेट करने के लिए, हमारी वेबसाइट पर जाएं औए इस पोस्ट को अपने मित्रों के सकत शेयर अवश्य करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ