Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

AD by Androbranch

 

Top 5 Popular Chinese Apps Banned In India This Year in Hindi

तो केम छो मजा म

तो भाइयो हम सबको पता है कि मोदी जी ने इस साल चीन के छक्के छुड़ा दिए और अगर नही पता तो यार किस दुनिया मे रहते हो तुम।

भारत सरकार ने सार्वजनिक सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए लोकप्रिय गेम PUBG मोबाइल सहित इस वर्ष 250 से अधिक चीनी Apps पर प्रतिबंध लगा दिया है।

आखिर चीन पर चीनी भरोसा नही करते हम तो फिर भी भारतीय है।
चीन के खिलाफ गर्म सीमा गतिरोध के कारण, भारत सरकार ने इस वर्ष कुल 250 से अधिक चीनी Apps तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है। जून, सितंबर और नवंबर में प्रतिबंध की लहरें लोकप्रिय खेल PUBG मोबाइल और टिक्टोक सेप्ट में आ रही हैं।


इस लेख में, हम उन शीर्ष 5 ऐप्स को सूचीबद्ध करेंगे जिन्हें इस वर्ष प्रतिबंधित किया गया था। और वो बड़े चाव से लोग प्रयोग करते थे।

1. Tik Tok


Tiktok देश में 120 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ चीन से एक लघु वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म है। इस ऐप के साथ, उपयोगकर्ता ऑडियो के साथ 15-सेकंड क्लिप संपादित कर सकते हैं और रचनात्मक टूल द्वारा सहायता प्राप्त कर सकते हैं। टिक्टॉक पर चीनी कंपनी बाइटडांस का स्वामित्व है ... और वे मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को ऐप के भारतीय डिवीजन को बेचने की प्रगति में हैं।

2. Pubg mobile


यह भारत के esport उद्योग के लिए एक बड़ा झटका रहा है ... PUBG भारत में सबसे लोकप्रिय वीडियो गेम था। यह Tencent, इसके चीनी मालिक, बहुत सारे लाभ ला रहा है। जबकि ऐप को सेप्ट में वापस प्रतिबंधित कर दिया गया था, उन्होंने अच्छे के लिए गेम के सर्वर को बंद करने के लिए नवंबर तक इंतजार किया।

तब से, कंपनी भारत को वापस लाने के लिए चीन से दूरी बनाने की पूरी कोशिश कर रही है ... हालांकि, यह देखा जाना चाहिए कि क्या उनके प्रयास प्रभावी होने जा रहे हैं। एक अलग भारतीय विभाजन और खेल का एक नया संस्करण बनाया गया है।

3.AliExpress


AliExpress भारत में काफी लोकप्रिय था ... और इसकी वजह से, इसे पहले प्रतिबंध तरंगों में से एक में शामिल किया गया था। हालांकि यह चीनी ऐप्स के खिलाफ पिछली बार की कार्रवाई से बचने में कामयाब रहा था ... इसकी किस्मत हमेशा के लिए नहीं रह सकती। AliExpress चीनी टेक दिग्गज अलीबाबा से है, जिसने भारत में कई बड़े निवेश किए हैं।

4. SHAREit


यह ऐप प्रतिबंध से पहले मोबाइल के लिए प्रमुख फ़ाइल स्थानांतरण सेवा थी - इसने एंड्रॉइड और आईओएस जैसी प्रणालियों के बीच फ़ाइल साझाकरण को बहुत आसान बना दिया ... और इसमें सामान्य ब्लूटूथ की तुलना में बहुत तेज गति भी है। कई अन्य विकल्पों के साथ, यह ऐप भारत में अच्छे के लिए चला जा सकता है।

5. Camscanner

CamScanner एक ऐप है जो Android या iOS उपकरणों को छवि स्कैनर के रूप में उपयोग करने की अनुमति देता है। आप दस्तावेज़ों को स्कैन कर सकते हैं और उन्हें जेपीईजी या पीडीएफ फाइलों के रूप में साझा कर सकते हैं।


तो उम्मीद है इस लेख से काफी जानकारी पा चुके हो तो शेयर कर दो ताकि आपके मित्र भी जान ले 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ